Ola EV खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा रिफंड, कंपनी वापस करेगी चार्जर के पैसे

Ola electric scooter, Automobile News, electric scooter, FAME II, Ola electric,
Ola EV खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा रिफंड, कंपनी वापस करेगी चार्जर के पैसे

Ola Electric: हेवी ड्यूटी मंत्रालय के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जर्स के लिए ग्राहकों से वसूले गए अतिरिक्त शुल्क वापस करने होंगे। लौटाई जाने वाली राशि करीब 130 करोड़ रुपये है। ओला ने एक ट्वीट के जरिए रिफंड की पुष्टि की है, लेकिन सटीक राशि का खुलासा नहीं किया है। ग्राहक द्वारा खरीदे गए चार्जर के आधार पर रिफंड का पैसा 9,000 रुपये से लेकर 19,000 रुपये तक होगी।

Ola को पैसा क्यों लौटाना पड़ रहा है?

FAME 2 योजना के तहत भारत सरकार 1.5 लाख रुपये से कम कीमत के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए सब्सिडी प्रदान करती है। हालांकि, हेवी ड्यूटी मंत्रालय द्वारा की गई जांच से पता चला है कि ओला स्कूटर चार्जर को अतिरिक्त सामान के रूप में बेच रही थी और ग्राहकों से सब्सिडी की सीमा से अधिक पैसे वसूल कर रही थी। इसका मतलब यह था कि ग्राहकों को सब्सिडी की सीमा से अधिक का भुगतान करना पड़ता था।  

मामला सामने आने के बाद सरकार द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद, ओला इलेक्ट्रिक को अब लगभग 1 लाख ग्राहकों को चार्जर का पैसा वापस करना  होगा, जिन ग्राहकों ने 1 अप्रैल, 2023 से पहले चार्जर के साथ ओला एस1 प्रो खरीदा था। उन्हें चार्जर का पैसा वापस मिलेगा। मिलने वाला पैसा 9,000 रुपये से लेकर 19,000 रुपये तक होगा। क्योंकि स्कूटर के चार्जर इसी रेंज में आते हैं।

Ola Electric ने घटाई स्कूटर्स की कीमत

बिक्री बढ़ाने के लिए ओला ने हाल में अपने एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम कर दी है। यह वाहन अब 1.25 लाख की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, जो पहले 1.39 लाख थी। इस कीमत में चार्जर की कीमत भी शामिल है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *