मार्केट में लांच होगी एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां, Hyundai Creta EV से लेकर Tata Altroz इलेक्ट्रिक गाड़ी तक शामिल

नमस्कार दोस्तों आज के समय में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ रही और इसका कारण है उनकी पर्यावरण सुरक्षा और किफायती चालने की विशेषता। इसलिए, ऑटोमोबाइल कंपनियां भी इस दिशा में कदम उठा रही और एक नई रोशनी की तरफ बढ़ रही।

मार्केट में लांच होने वाली दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां  

महिंद्रा कंपनी ने भी इसी कड़ी में कदम उठाया और उसने अपनी लोकप्रिय XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया। इस गाड़ी में 35 kWh का बैटरी पैक लगा है, जिससे यह एक शानदार  किलोमीटर की रेंज प्रदान करती। यह गाड़ी भारतीय बाजार में एक महत्वपूर्ण उदाहरण है जो इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों की रुझानों को दर्शाता।

Tata harrier electric car भी एक और शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ी है जिसने बाजार में धूम मचा दी। इसकी रेंज 500 किलोमीटर से भी ज्यादा है, जिससे यह लंबे सफरों के लिए उपयुक्त है। इस गाड़ी में बहुत सारे एडवांस्ड फीचर्स हैं जैसे कि 12.3 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग और टीपीएमएस।

Tata altroz ईवी का नाम भी लिस्ट में शामिल 

हमारे लिस्ट में तीसरी गाड़ी का नाम Tata altroz ईवी बताया जा रहा। आपको बताना चाहते कि इस गाड़ी की शोरूम कीमत 15 लाख के आसपास होने वाली है। बैटरी विकल्पों में 30kWh और 40.5 kWh बैटरी पैक शामिल होंगे। इसके अलावा इस गाड़ी का इंटीरियर में हमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाले।

हमारे लिस्ट में चौथा नाम आता hyundai creta ev का देखने को मिलता। आपको बताना चाहते कि इस गाड़ी में हमको  400 से 450 किलोमीटर तक की रेंज देखने को मिल जाती। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेवल 2 ADAS, 360-डिग्री कैमरा, पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स हम सभी को देखने को मिल जाते।  

देखने को मिलेंगे एक से बढ़कर एक शानदार विकल्प 

इस तरह, भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ रही और ऑटोमोबाइल कंपनियां इस दिशा में अपने उत्पादों की विस्तार से पेशकश कर रही। इससे हमारे पर्यावरण को भी फायदा होगा और उपयोगकर्ताओं को भी सस्ती गाड़ी चालने की सुविधा मिलेगी। यानी की इलेक्ट्रिक गाड़ी को चलाने का 1 दिन का खर्चा काफी कम होता।

Leave a Comment