ग्वालियर में चल रहा ऑटोमोबाइल मेला, इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ लोगों का ध्यान ज्यादा जा रहा

वर्तमान समय में प्रदूषण का लेवल हमारे देश में लगातार बढ़ता जा रहा और इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर दिख रहा है। इसके चलते, लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर अधिक ध्यान दे रहे, ग्वालियर शहर में चल रहा ऑटोमोबाइल मेला।

ग्वालियर शहर में चल रहा ऑटोमोबाइल मेला

ग्वालियर व्यापार मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी यही स्टेटस देखने को मिल रहा है, जहां तकरीबन 25 शोरूम इलेक्ट्रिक वाहनों के हैं। इस मेले में Tata कंपनी ने भी अपना प्रस्तुतिकरण किया है और इलेक्ट्रिक कारों को बेचने की पहल की है।

ग्वालियर मेले में Tata Punch इलेक्ट्रिक गाड़ी और Tata Nexon इलेक्ट्रिक गाड़ी को लाने से लोगों में उत्साह बढ़ा है। यहां पर इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बुकिंग की जा रही, इसके साथ ही, इलेक्ट्रिक टू व्हीलर भी मेले में उपलब्ध हैं, जिससे लोगों को विकल्प मिल रहा।

अब हर कोई देगा पर्यावरण सुधार में अपना योगदान

इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने से पर्यावरण में सुधार किया जा सकता बचाव, क्योंकि इनमें कोई धूल, धुआं या ध्वनि नहीं होती है। साथ ही, इनकी चालन संबंधित लागत भी कम होती, जिससे इनका उपयोग करना भी सस्ता और सुरक्षित हो जाता है। इससे यह स्पष्ट होता कि भविष्य में लोग अधिकतर इलेक्ट्रिक वाहनों का ही उपयोग करेंगे।

ग्वालियर व्यापार मेले में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपलब्ध होने से लोगों को इनका प्रयोग करने का मौका मिल रहा और यह एक सकारात्मक कदम है जो आने वाले समय में साफ और ऊर्जा संरक्षण में मदद कर सकता है।

ग्वालियर मेला को लेकर लोगों के अंदर उत्साह 

आपको बताना चाहते कि जब से ग्वालियर में मेले का आयोजन किया गया उसके बाद से लोगों के अंदर काफी ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा। आपको बताना चाहते कि मेले के अंदर जितने भी लोग अपने इलेक्ट्रिक वाहन बेचने के लिए बैठे हुए।

उन सबको इस बात की उम्मीद है कि पूरे मेले के दौरान कम से कम हजार इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री हो सकती। आपको बताना चाहते हैं कि यहां पर कम से कम हर दिन काफी सारे इलेक्ट्रिक वाहन आराम से बिक जा रहे हैं।

पूरे शहर में हर महीने 200 से 250 इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री होती 

इसके साथ-साथ पूरे शहर का भी सर्वे किया गया। सर्वे के दौरान पता चला कि हर महीने शहर में 200 से 250 इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री होती। अगर आप भी ग्वालियर शहर में रहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए बनाई गई।

Leave a Comment