Citroen eC3 सेफ्टी के मामले में काफी पीछे रह गई, Tiago EV और Punch EV को काफी पीछे छोड़ दिया

नमस्कार दोस्तों, भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग में तेजी से वृद्धि हो रही। हाल ही में, फ्रेंच की गाड़ी बनाने वाली कंपनी Citroen ने अपनी नई इलेक्ट्रिक हैचबैक Citroen eC3 को भारत में लॉन्च किया था। यह गाड़ी Tiago EV और Punch EV के साथ मुकाबला करने के लिए आई थी।

Citroen eC3 सेफ्टी टेस्ट के मामले में पीछे रह गई

लेकिन, एक खास बात यह कि Citroen eC3 सेफ्टी टेस्ट में पास नहीं हो पाई। इस गाड़ी को सेफ्टी के मामले में जीरो रेटिंग मिली। चाइल्ड सेफ्टी में भी इसका प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा, बल्कि उसमें सिर्फ एक नंबर दिया गया। जी हां दोस्तों इस रिपोर्ट के मुताबिक हम यही कह सकते कि सेफ्टी के मामले में Citroen eC3 अपने आप को मजबूत साबित नहीं कर पाई।

कुछ सेफ्टी परीक्षण के परिणामों के बाद, सामने आया कि इस गाड़ी के सुरक्षा के स्तर में काफी कमी है। Citroen eC3 को एक टक्कर के रूप में देखा जा रहा, जिसमें Tiago EV और Punch EV शामिल। लेकिन आपको बताना चाहते कि Citroen eC3 इन दोनों गाड़ियों के मुकाबले में आसपास भी नहीं दिखाई देती।

Citroen eC3 गाड़ी को लेकर कंपनी को और मेहनत करनी चाहिए 

इस गाड़ी के सुरक्षा विशेषज्ञों ने सलाह दी कि कंपनी को इसके सुरक्षा को और भी मजबूत बनाने की आवश्यकता। Citroen को अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी के सुरक्षा मानकों में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। आपको बताना चाहते कि वैसे तो Citroen बहुत बड़ी कंपनी और इनकी गाड़ियों को मार्केट में काफी ज्यादा पसंद किया जाता लेकिन Citroen eC3 सेफ्टी के मामले में काफी पीछे रह गई।

यह एक महत्वपूर्ण संकेत कि कंपनियों को सुरक्षा के मामले में जितना संवेदनशील होना चाहिए, उतना ही गाड़ी खरीदने वालों को भी सतर्क रहना चाहिए। सुरक्षा एक मुद्दा जिस पर कोई भी कमी की जानकारी होनी काफी ज्यादा जरूरी, और उसे दूर करने के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए।

आपका क्या कहना जानकारी के बारे में आप हमको कमेंट बॉक्स में बता सकते। इसके अलावा यदि आपको हमारी खबर अच्छी लगी तो इसको आप ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। वही ऑटोमोबाइल से जुड़ी और जानकारी आप हमारी वेबसाइट पर देख सकते।

Leave a Comment