फरवरी 2024 में इन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल सबसे ज्यादा हुई, Ola Electric से लेकर Ather कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल

नमस्कार दोस्तों, इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग भारतीय बाजार में तेजी से बढ़ रही और इसमें Ola Electric, TVS iQube, और Ather जैसी कंपनियों का बड़ा योगदान। फरवरी 2024 में सबसे ज्यादा सेल होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों की लिस्ट में Ola Electric पहले स्थान पर है। Ola Electric ने इस महीने में 33,846 यूनिट सेल की, जो कि उनके पिछले साल के तुलना में दोगुनी है।

फरवरी 2024 में सबसे ज्यादा किस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे गए 

दूसरे स्थान पर आती TVS iQube, जिन्होंने फरवरी 2024 में 15,792 यूनिट सेल की। TVS iQube की मांग में भी इस साल वृद्धि हुई, जो इसके उत्कृष्ट डिज़ाइन और पर्फॉर्मेंस के कारण हो सकता। जी हाँ दोस्तों आपको बताना चाहते कि फरवरी 2023 के मुकाबले फरवरी 2024 में TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल काफी ज्यादा देखने को मिली। 

तीसरे स्थान पर Ather, जिन्होंने इस महीने में 11,094 यूनिट सेल की। Ather की स्कूटरों की बढ़ती प्रतिष्ठा और उनकी अद्वितीय तकनीक के कारण इनकी मांग भी बढ़ रही। इन कंपनियों के सफलतापूर्वक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री से स्पष्ट हो रहा कि भारतीय ग्राहक ग्रीन और सस्ती यातायात की ओर अधिक ध्यान दे रहे।

लिस्ट में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम भी शामिल 

चौथे नंबर पर नाम आता Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का और फरवरी 2024 में इस कंपनी के 13,620 इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की गई। इसके अलावा आपको बताना चाहते कि पिछले साल कुल मिलाकर 2,634 यूनिट की सेल की गई थी। 2024 के आंकड़े में ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा।    

यह बाजार के लिए अच्छी खबर और भविष्य में भी इस सेगमेंट में और वृद्धि की उम्मीद। इन कंपनियों की सफलता का एक बड़ा कारण भारतीय उपभोक्ताओं के लिए उनकी इलेक्ट्रिक स्कूटरों के सुलभ भाव और बेहतर परफार्मेंस की पेशकश करना। इसके साथ ही बिजली के उपयोग से होने वाले प्रदूषण को कम करने का यह एक अच्छा कदम है।

आपका क्या कहना हमारी जानकारी के बारे में आप हमको कमेंट करके बता सकते। इसके अलावा यदि आप किसी और इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते तो आप हमको कमेंट करके बता सकते। आप चाहे तो ऑटोमोबाइल से जुड़ी और जानकारी हमारी वेबसाइट पर देख सकते।

Leave a Comment