मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर कौन से, इन सभी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में जीत हासिल की

नमस्कार दोस्तों, सन् 2024 की शुरुआत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बाजार में बढ़ती चाहत ने कई कंपनियों को उन्नति की राह पर पहुंचा दिया। इस समय कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटरों की यूनिट बेचने में सफल हो रही और आज इसके बारे में हम बात करने वाले। आइए जानते कि इस समय कौन-कौन सी कंपनियां अपनी यूनिट सबसे अधिक बेच रही।

मार्केट में बिकने वाले सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

1. ओला इलेक्ट्रिक:

ओला इलेक्ट्रिक कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। इस कंपनी ने अपने 32000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटरों की यूनिट बेची, जो कि एक बड़ी सफलता का संकेत है। बताना चाहते कि पिछले साल भी नवंबर और दिसंबर के महीने में कंपनी ने अच्छी सेल की थी।

2. टीवीएस:

टीवीएस भी इलेक्ट्रिक स्कूटरों के क्षेत्र में अपनी अच्छी प्रस्तुति के लिए जानी जाती। इस कंपनी ने अब तक 15000 से अधिक यूनिट बेची हैं। आपको बताना चाहते कि टीवीएस कंपनी ने हाल ही में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाना शुरू किया और बहुत जल्दी यह नंबर वन कंपनी बन सकती।

3. अन्य कंपनी :

इसके अलावा और कंपनियां भी भारतीय बाजार में अपनी एक्सपर्टाइज़ के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रही। सभी कंपनियों ने   अब तक 10000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की यूनिट बेची है, शानदार फीचर से लैस है सभी इलेक्ट्रिक। इन कंपनियों की सफलता में उनके इलेक्ट्रिक स्कूटरों में उन्नति और शानदार फीचर्स का होना भी बड़ा कारण है।

शानदार फीचर से लैस है सभी इलेक्ट्रिक 

इन स्कूटरों में डिजिटल स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक, बूट स्पेस, और एलईडी हेडलाइट जैसी शानदार फीचर्स हैं। ये सभी फीचर्स इन स्कूटरों को खास और आकर्षक बनाते। इस बढ़ती चाहत के साथ भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री में और भी वृद्धि की उम्मीद है। नए और उन्नत टेक्नोलॉजी के साथ, इन कंपनियों की यूनिट बिक्री का और भी तेजी से बढ़ने की संभावना है।

पेट्रोल की महंगाई से भी छुटकारा दिलाता 

आपको बताना चाहते की आज की तारीख में सड़कों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना लोग ज्यादा पसंद करते। ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी मदद से पेट्रोल की कीमत से आसानी से बचा जा सकता है। इसके अलावा प्रदूषण होने से बचाने में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर का काफी बड़ा योगदान है। यदि आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Comment